JNVST Navodaya Online Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 ऑनलाइन एडमिशन शुरू देखिए रिजल्ट इतने नंबर है तभी मिलेगा कॉलेज @navodaya.gov.in

JNVST Navodaya Online Admission 2023: navodaya Vidyalaya samiti, jawahar navodaya Vidyalaya ka result kab aayega, jnv result 2023 class 6, navodaya result 2023 class 6, navodaya.gov.in Result 2023, nvs class 6 admission 2023 online apply

JNVST Navodaya Online Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा छठवीं में ऑनलाइन एडमिशन अप्लाई करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे सभी अभ्यर्थी जिन्होंने 29 अप्रैल 2023 को होने वाले एंट्रेंस एग्जाम कक्षा छठवीं के लिए दिया था। हमको जानकारी होना चाहिए कि नवोदय जवाहर नवोदय विद्यालय में ऑनलाइन एडमिशन के लिए कुछ जरूरी दस्तावेज की जरूरत होती है और ऑनलाइन एडमिशन के लिए अंतिम तिथि क्या है।

जवाहर नवोदय विद्यालय में ऑनलाइन एडमिशन के लिए सभी छात्र छात्राएं काफी लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उनको जानकारी होना चाहिए कि सिलेक्शन होने पर कौन सा कॉलेज बहुत अच्छा है और उनको कौन कौन से दस्तावेज लगेंगे और जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए चयन प्रक्रिया क्या होगी।

जैसे ही जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा रिजल्ट जारी किया जाता है उसके तुरंत बाद ही ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाती है और मेरिट लिस्ट के माध्यम से सभी छात्र छात्राओं को प्रवेश परीक्षा दिए हैं अगर उनके नंबर अच्छे हैं तो उनका एडमिशन बहुत ही जल्दी शुरू हो जाएगा।

यह सभी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं ताकि आपको पूरी जानकारी बहुत ही आसानी से मिल सके क्योंकि आधा अधूरी जानकारी से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है इसलिए जवाहर नवोदय विद्यालय ऑनलाइन एडमिशन कक्षा छठवीं के पूरी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें।

JNVST Navodaya Online Admission 2023

JNVST Navodaya Online Admission 2023: Overview

Authorityjawahar navodaya Vidyalaya Samiti
Entrance Exam NameJawahar Navodaya vidyalaya 2023-24
Admission ForClass 6
Exam ModeOffline Mode
Exam Location All India
Official Website navodaya.gov.in

ऐसे बहुत सारे छात्र-छत्राएं हैं जो जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं की काश मेरा भी सिलेक्शन हो जाता लेकिन मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद मेरिट लिस्ट में कई सारे छात्र छात्राओं का नाम नहीं होता है और जिनका नाम होता है उनके लिए सबसे जरूरी है एडमिशन के टाइम लगने वाले आवश्यक दस्तावेज की पहले से ही तैयार करके रख ले।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए बहुत ही कम समय मिलता है अगर आपके पास कोई प्रमाण पत्र नहीं होता है तो आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए एडमिशन के लिए लगने वाले जरूरी दस्तावेज को तैयार करके रखना होगा।

JNVST Navodaya Online Admission 2023: Eligibility

  • अगर आप जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा छठवीं में एडमिशन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो
  • आपकी आयु सीमा 13 वर्ष से 16 वर्ष होनी चाहिए
  • किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पांचवी पास होना जरूरी है

JNVST Navodaya Online Admission 2023 Result Check

  • जवाहर नवोदय विद्यालय ऑनलाइन एडमिशन रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा
  • अब आपके सामने रिजल्ट को चेक करने के लिए मेन मेन्यू डैशबोर्ड दिखेगा।
  • अब आपको जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा छठवीं के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अपने एडमिट कार्ड में अंकित जैसे रोल नंबर, जन्मतिथि और कैप्चा कोड दर्ज कर लेना है।
  • इस बेहद आसान तरीके से आप अपना जवाहर नवोदय विद्यालय एडमिशन के लिए रिजल्ट चेक कर सकते हैं और इसके साथ ही मेरिट लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं।
  • अगर जवाहर नवोदय विद्यालय मेरिट लिस्ट में आपका नाम है तो आप ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं इस प्रकार आपका सिलेक्शन जवाहर नवोदय विद्यालय में हो जाएगा।
  • आप अपने रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल कर जरूर रखें।

JNVST Navodaya Online Admission 2023 Important Links

jnv result 2023 class 6Click Here
Official WebsiteClick Here
Join Telegram GroupClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *