JEE Advanced Topper List 2023: जेईई एडवांस रिजल्ट के साथ जारी हुई टॉपर लिस्ट देखें, यह इनाम मिलेगा @jeeadv.ac.in

JEE Advanced Topper List, JEE Advanced Topper 2023, JEE Advanced Topper List With marks, JEE Advanced Topper List 2023

JEE Advanced Topper List 2023: जेईई एडवांस का रिजल्ट ऑफिशियल रूप से 18 जून 2023 को सुबह 10:00 जारी कर दिया गया है। जिसके बाद से सभी छात्र छात्राएं इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं कि “JEE Advanced Topper List 2023” या ” JEE Advanced Me Topper Koun Bna Hai” तो आपको इस बारे में जानकारी होना चाहिए कि इस बार जेईई एडवांस में एक लाख 90 हजार के आसपास छात्र छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ऑल इंडिया रैंक टॉप करना बहुत ही मुश्किल है और इस बार टॉपर कौन बना है इसके बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए। तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि जेईई एडवांस में टॉपर कौन बना है और उसे क्या प्राइस मिलेगा। जो भी छात्र-छात्राएं भारत के किसी भी राज्य से कोचिंग सेंटर से पढ़ाई करके जेई एडवांस में टॉपर बनता है उसे कोचिंग सेंटर द्वारा रिकॉर्ड लिस्ट में नाम दर्ज कराया जाता है और इसके साथ ही प्राइस भी दिया जाता है।

प्राइस के तौर पर अधिकतर इंटरव्यू होते हैं और उसी के माध्यम से आगे की पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता दी जाती है यह कुछ इनाम भी दिया जाता है। सभी छात्र-छात्राओं को काफी ज्यादा उम्मीद रहती है कि अब हमारा भविष्य हमारा और हमारा करियर पहले से बेहतर हो सकता है जोकि किसी भी जेईई एडवांस टॉपर के लिए काफी ज्यादा मायने रखता है उसका मनोबल बढ़ाना और उनके कॉन्फिडेंस के दम पर पूरे ऑल इंडिया में टॉपर बना है।

JEE Advanced Topper List 2023: जेईई एडवांस रिजल्ट के साथ जारी हुई टॉपर लिस्ट देखें, यह इनाम मिलेगा @jeeadv.ac.in
JEE Advanced Topper List 2023: जेईई एडवांस रिजल्ट के साथ जारी हुई टॉपर लिस्ट देखें, यह इनाम मिलेगा @jeeadv.ac.in

लेकिन आपको जानकारी होना चाहिए कि कितने नंबर के बने हैं और लिस्ट में जेईई एडवांस के टॉप फाइव टॉपर के नाम क्या-क्या है तो आइए आपको बताते हैं कि आईटी हैदराबाद जीवन के वविला चिदविलास रेड्डी ने जेईई एडवांस 2023 में 341 अंक प्राप्त करके पूरे ऑल इंडिया में टॉप किया है।

JEE Advanced Topper List 2023: Overview

Artical NameJEE Advanced Topper List 2023
Exam Authority Indian Institute of Information Technology
Result ModeOnline
Exam Date 4 Jun 2023
Result Date18 Jun 2023
Result Time10 AM
JEE Advanced Topper List 2023आईआईटी हैदराबाद जोन के वविला चिदविलास रेड्डी ने जेईई एडवांस 2023 में 340 अंकों के साथ टॉप किया है
Official Website jeeadv.ac.in
JEE Advanced Topper List 2023: Overview

JEE Advanced Topper Prize 2023

जेईई मेन की बात करें तो पूरे ऑल इंडिया में टॉप करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है क्योंकि इसके लिए कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के सब्जेक्ट को अच्छे से पढ़ना होता है और पूरे इंडिया के बच्चे को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर आना बहुत ही मुश्किल और संघर्ष भरा होता है।

उसी प्रकार से जेईई एडवांस में छात्र छात्राओं ने एक बार फिर अपने आप को साबित कर दिया है कि हम टॉपर बनने के काबिल थे और वह पुरस्कार हम किसी भी हाल में हासिल करके रहेंगे क्योंकि हमने मेहनत और लगन से ऑल इंडिया रैंक हासिल की है। जो भी छात्र-छात्राएं जिस भी कोचिंग संस्थान से पढ़ाई करता है। कोचिंग संस्थान की जिम्मेदारी होती है कि उन्हें आगे की पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता दिया जाए इनाम के रूप में कुछ उपहार और धनराशि भी दी जाती है। उपहार के रूप में ज्यादातर लैपटॉप और मोबाइल दिए जाते हैं।

JEE Advanced 2023 जोन वाइज सफल छात्र

  • गुवाहाटी – 2395 विद्यार्थी
  • रुड़की- 4499 विद्यार्थी
  • कानपुर – 4582 विद्यार्थी
  • खड़कपुर – 4618 विद्यार्थी
  • मुंबई – 7957 विद्यार्थी
  • दिल्ली – 9290 विद्यार्थी
  • हैदराबाद – 10432 विद्यार्थी

JEE Advanced Topper List 2023

AIRStudent NameMarksPercentagestate
1update soonupdate soonupdate soonupdate soon
2,,,,,,,,
3,,,,,,,,
4,,,,,,,,
JEE Advanced Topper List 2023

JEE Advanced Topper List 2023 Important Links

JEE Advanced Topper List Click Here
JEE Advanced Topper List Official Website Click Here
Join Telegram Group Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *